मियाद

तुम इक दिन की मियाद
एक महीना
एक साल
या एक सदी भी कह देते
तो मान ही जाती मैं
जैसे ये माने बैठी हूँ
कि तुम आओगे
मुझे खोजते हुए ,
लेकिन
तब
जब मुझे खोज लोगे ख़ुद में |
मैं हूँ
मैं थी
मैं रहूँगी
यहीं
इंतज़ार में |
कभी गर्म शाल में लिपटी हुई ,
कभी पतझड़ में पत्तों सी झड़ती हुई,
कभी नई कोपलों सी महकती हुई,
कभी गर्म थपेड़ों से लड़ती हुई,
कभी बूँद बूँद आसमां सी बरसती हुई ........
सच
ये मौसम बड़े प्यारे हैं मुझे
शायद ये ही हैं जो
जो उस मियाद को छोटा कर देंगे
जिसकी मियाद मुझे ही नहीं मालूम ..............





टिप्पणियाँ

  1. नमस्कार जी,
    ये कविता बहुत पसंद आयी है,

    जवाब देंहटाएं
  2. प्रिय आपने जो प्यार एवं चाहत को एक धागे में पिरोकर अच्छे तरीके से जो दर्शया है वाकई आप बधाई की पात्र है ईश्वर आपकी मनोकामना पूरी करे.

    आपका
    वी.पी.सिंह
    मोब.09971224023

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बाँटना ही है तो थोड़े फूल बाँटिये (डॉ. उर्मिलेश)

लड़कियाँ, लड़कियाँ, लड़कियाँ (डॉ. उर्मिलेश की सुप्रसिद्ध ग़ज़ल)

सोत नदी 🌼